WhatsApp ने बदला अपना डिज़ाइन, आया नए लुक के साथ

0
69
Whatsapp

व्हाट्सएप दुनिया की नंबर वन मैसेजिंग एप बन चुका है। व्हाट्सएप रोजाना नए-नए फीचर्स को ऐड कर रहा है। और हाल ही में आए व्हाट्सएप के एक अपडेट में आप को व्हाट्सएप में कई तरीके के बदला देखने को मिलेंगे। यह सभी बदलाव आपको व्हाट्सएप के बीटा वर्जन में देखने को मिलेगा। लेकिन इसे स्टेबल वर्जन में आने में अभी कुछ समय बाकी है। व्हाट्सएप के इस अपडेट में आपके व्हाट्सएप का लेआउट कुछ हद तक रीडिजाइन किया हुआ मिलेगा। जिस में व्हाट्सएप के सेटिंग ऑप्शन का लुक और लेआउट बदल जाएगा।

Whatsapp
जैसा कि आप इस स्क्रीन शॉट में देख रहे हैं व्हाट्सएप पहले कुछ ऐसा दिखता था लेकिन अपडेट के बाद आपको कुछ ऐसा दिखेगा। जहां पर प्राइवेसी, सिक्योरिटी, टू स्टेप वेरीफिकेशन, चेंज नंबर, रिक्वेस्ट अकाउंट इन्फो, डिलीट माय अकाउंट इत्यादि के सिंबल भी अपडेट के बाद उपलब्ध हैं। वहीं अपडेट के बाद इसके क्रम भी बदल गए हैं।
Whatsapp
इतना ही नहीं इस ऐप के अकाउंट इन्फो के अंदर भी सभी सिंबल्स को दर्शाया गया है। इसके बाद वॉलपेपर, चैट, बैकअप चैट, हिस्ट्री इत्यादि के सिंबल भी आपको साफ-साफ दिख जाएंगे।
यह अपडेट 17 एमबी का है। जिसे आप प्ले स्टोर की सहायता से अपडेट कर पाएंगे। अपडेट करने के बाद आप के व्हाट्सएप कि लेआउट काफी हद तक बदल जाएगी।
Whatsapp
लेकिन यह केवल व्हाट्सएप के बीटा वर्जन उपयोगकर्ताओं के लिए ही जारी किया गया है। यदि आप एक बीटा वर्जन उपयोग करता है तब आपको यह सभी लेआउट और अपडेट मिल सकती है। यदि आप एक सामान्य और स्टेबल वर्जन के उपयोग करता है तो यह अपडेट आपको कुछ दिनों बाद जारी किया जाएगा।

रोजाना नई टेक्नोलॉजी से जुड़ी खबरों के लिए विजिट करें क्रिएटर क्लिक। पोस्ट पसंद आये तो इसे लाइक करें। इस पोस्ट से जुड़े किसी भी सवाल एवं सुझाव के लिए आप नीचे कमेंट अवश्य करें।
अपना अमूल्य समय देने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद, शुभ दिन
Previous articleआखिर ऐसा क्या है इस गेम में, जो घंटों खेल रहे हैं लोग
Next articleदुनिया की इन 10 सबसे बेहतरीन तस्वीरों को देखकर, हमें प्रकृति का संरक्षण सीखना चाहिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here