टिकटॉक पर जुकरबर्ग का सीक्रेट अकाउंट, वजह हैरान करने वाली है

0
56
हाल ही में सोशल नेटवर्क के किंग कहे जाने वाले मार्क जुकरबर्ग टिकटॉक पर जुकरबर्ग का सीक्रेट अकाउंट सामने आया है। इसके पीछे का मुख्य कारण क्या है और क्यों मार्क जुकरबर्ग ने टिक टॉक जैसी शार्ट वीडियो साइट पर अपने अकाउंट को क्रिएट किया है? इन सभी के कारणों को हम इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे।
जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं कि आज के समय में फेसबुक दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट है। इसके बावजूद टिक टॉक जैसे शार्ट वीडियो बनाने वाले एप्स, इस समय फेसबुक को कड़ी चुनौती दे रहे हैं। यह एक बहुत बड़ा कारण है कि फेसबुक से ज्यादा समय लोग टिक टॉक जैसे एप्स पर बिता रहे हैं।
 कई खबरों के मुताबिक मार्क जुकरबर्ग ने टिक टॉक के बिजनेस मॉडल तथा इस ऐप को समझने के लिए इस पर एक सीक्रेट अकाउंट बनाया है।
बज फीड नामक एक न्यूज के मुताबिक टिक टॉक के मॉडल को समझने से लेकर इसे तोड़ने तक के लिए शायद फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस वीडियो शेयरिंग एप पर अपना टिक टॉक का सिक्रेट अकाउंट बनाया है। लेकिन इस अकाउंट को अभी तक वेरीफाई नहीं किया गया है। लेकिन यह अकाउंट जुकरबर्ग के बाकी सोशल मीडिया के अकाउंट की तरह ही प्रतीत होता है। जिस कारण ऐसा माना जा रहा है कि यह अकाउंट मार्क जुकरबर्ग का ही हो सकता है।
tik%2Btok%2Bmark%2BZukerbarg%2B%25282%2529

Copyright Holder: Creator Click

टिक टॉक पर इस अकाउंट के जरिए अभी तक एक भी पोस्ट नहीं किया गया है। लेकिन इस अकाउंट के 4000 से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं। यह अकाउंट इस समय बड़े-बड़े हस्तियों को फॉलो करता है।
खबरों में यह भी बताया गया है कि 2016 में जुकरबर्ग ने म्यूजिक अली के को फाउंडर एलेक्स झू को आमंत्रित किया था। लेकिन किन्ही कारणवश इन दोनों की बातचीत को कोई सफलता नहीं मिल पाई।
इसके बाद वर्ष 2017 में म्यूजिकली को चाइना की एक बड़ी कंपनी ने $800000000 देकर खरीद लिया। इसके बाद इस कंपनी ने इस ऐप को टिक टॉक नाम से दोबारा रिलीज कर दिया। वर्तमान में टिक टॉक के लगभग 80 करोड़ एक्टिव यूजर्स है। इनमें से भारतीयों की संख्या लगभग 20 करोड़ है।
tik%2Btok%2Bmark%2BZukerbarg%2B%25283%2529

Copyright Holder: Creator Click

इसके पहले भी फेसबुक ने अपने दूसरे ऐप इंस्टाग्राम के लिए वीडियो फीचर्स को लांच किया था। परंतु वह टिक टॉक के जितना सफल नहीं हो पाए।
 टिक टॉक के सफल होने का एक सबसे बड़ा कारण यह है कि, टिक टॉक अपने यूजर्स को वीडियो बनाने से लेकर उस वीडियो से पैसे कमाने तक का मौका देता है। लेकिन फेसबुक पर अपने वीडियो से पैसे कमाना काफी मुश्किल काम है। यदि आपके पास अच्छे खासे फैन फॉलोअर्स भी हैं फिर भी यह आपके वीडियो को उस लेवल पर रैंक नहीं कर पाता है। इस कारण टिक टॉक यूजर्स केवल और केवल उसी प्लेटफार्म पर अपने वीडियो को पोस्ट करते हैं।

पोस्ट पढ़नें के लिए धन्यवाद, तकनीक से जुड़े सभी विषयों पर जानकारी पाने के लिए बने रहे हमारे साथ। अपना अमूल्य समय देने के लिए धन्यवाद, शुभ दिन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here