दुनिया का पहला फोल्डिंग डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन, 6 कैमरे, कीमत ₹1,40,000 से भी ज्यादा

0
65
1%2B%25282%2529

Third party image reference

सैमसंग द्वारा एक नई तकनीक की डिस्प्ले वाला एक स्मार्टफोन हाल ही में लॉन्च हुआ है। इस फोन को आप मोड़ कर एक स्मार्टफोन की तरह प्रयोग कर सकते हैं या फिर इसे खोल कर एक टेबलेट की तरह भी आप उपयोग में ला सकते हैं। अब यह आप पर निर्भर करता है कि आप इसे किस तरह से उपयोग करना चाहते हैं। सैमसंग द्वारा लांच किया एक नई टेक्नोलॉजी है। इस टेक्नोलॉजी पर कई अन्य स्मार्टफोन निर्माता भी बहुत दिनों से कार्य कर रहे थे, लेकिन सबसे पहले सफलता सैमसंग को हासिल हुई। आइए जानते हैं इस फोन से जुड़ी इसकी सभी विशेषताएं तथा खूबियां और कमियां।
इस फोन की पूरी जानकारी के लिए आप इस वीडियो को भी देख सकते हैं।
Original
वैसे तो यह फोन देखने में अन्य फोन की तुलना में काफी अलग दिखता है। हालांकि पहले भी फोल्डिंग वाले स्मार्टफोन मार्केट में लॉन्च हुए थे। लेकिन उनका डिस्प्ले नहीं मुड़ता था। सैमसंग द्वारा लांच यह स्मार्टफोन दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसकी डिस्प्ले भी मुड़ जाती है।
  • इस फोन में आपको 2 डिस्पले देखने को मिलता है। जिसमें अंदर आपको 7.3 इंच की फोल्डर डिस्प्ले तथा बाहर की तरफ 4.6 इंच की डिस्प्ले मिलती है।

1%2B%25283%2529

Copyright Holder: Creator Click

  • इस फोन में आपको 6 कैमरे देखने को मिलते हैं। जिनमें पीछे की तरफ आपको तीन कैमरे क्रमशः 16MP, 12MP तथा 12MP के आते हैं, जिनका अपर्चर क्रमस F2.2, F1.5 + F2.4, F2.4 है। इस फोन में सामने की तरफ डुअल सेल्फी कैमरा दिया गया है। जो क्रमशः 10 मेगापिक्सल तथा 8 मेगापिक्सल का है। कवर पर आपको एक और कैमरा मिलता है जो कि 10 मेगापिक्सल का है।

1%2B%25284%2529

Copyright Holder: Creator Click

  • इस फोन में आपको स्नैपड्रैगन का 855 प्रोसेसर मिलता है तथा इसमें 12GB रैम और 512GB इंटरनल स्टोरेज भी दिया गया है।
  • सिक्योरिटी के लिए फोन में फेस रिकॉग्नाइजेशन तथा फिंगरप्रिंट सेंसर का ऑप्शन मिलता है। इसके साथ ही इस फोन में एक्सीलरोमीटर हॉल सेंसर जायरोस्कोप प्रॉक्सिमिटी सेंसर जैसे उपयोगी सेंसस भी मिलते हैं।

1%2B%25281%2529

Copyright Holder: Creator Click

  • इस फोन में आपको 4380 mAh की डबल बैटरी मिलती है। जो कि Quick Charge 2.0 के साथ आती है। इसमें वायरलेस चार्जिंग का भी ऑप्शन दिया गया है।
  • इस स्मार्टफोन की कीमत भारत में लगभग 1,40,000 रूपए तक हो सकती है।

पोस्ट पढनें के लिए धन्यवाद, तकनीक से जुड़े सभी विषयों पर जानकारी पाने के लिए बने रहे हमारे साथ। अपना अमूल्य समय देने के लिए धन्यवाद, शुभ दिन.
Previous articleटिक टॉक भारत में प्रतिबंध के बाद भी कई ढेर सारी वेबसाइट पर आसानी से उपलब्ध है यह ऐप
Next articleहम कितना भी महंगा स्मार्टफोन खरीदें, लेकिन हीटिंग और हैंग होने की समस्या आ ही जाती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here