आखिर ऐसा क्या है इस गेम में, जो घंटों खेल रहे हैं लोग

0
55
PUBG
आज का युवा एक ऐसे नशे की गिरफ्त में है जिस से बाहर निकल पाना बहुत ही मुश्किल काम लगता है। हालांकि इस लत को छोड़ने के लिए आपको सिर्फ 2 सेकंड का समय लगेगा। लेकिन फिर भी आप चाहकर भी उसमें से से बाहर नहीं निकलना चाहते हैं उससे बाहर नहीं निकलना चाहते हैं। आइए जानते हैं इस गेम के बारे में जिसे आज का हर दूसरा तीसरा युवा खेल रहा है। इस गेम से क्या फायदे हैं क्या नुकसान है इन सभी बातों के बारे में आज के इस पोस्ट में हम आपको बताते हैं।
PUBG
प्रिय पाठकों समय एक ऐसी चीज है, जो एक बार चला जाए तो वापस जीवन में लौटकर नहीं आता है। लेकिन इन सभी बातों को जानते हुए भी हम समय की बर्बादी करते रहते हैं। आज के इस पोस्ट में हम बात करते हैं पबजी नामक गेम के बारे में।
पिछले साल ही यह गेम भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया पर छा गया। इस गेम को खेलने के लिए आज के युवा और बच्चे लगभग 4 से 5 घंटे का समय इस पर लगा देते हैं। हालांकि से खेलने का कोई परिणाम नहीं मिलता है। गेम का अर्थ होता है खेल अर्थात जब आप खाली हो उस समय का कुछ उपयोग हो सके इस कारण लोग गेम खेलते हैं। लेकिन आज के समय में पब जी का इतना ज्यादा क्रेज है, की लोग अपने कामों को छोड़कर भी इसे खेलने लगते हैं। इस गेम में ऐसे ऐसे लेबल और ऐसे ऐसे टास्क दिए गए हैं जिन को पूरा करते करते आपको पूरा दिन भी कम पड़ जाए।
PUBG
इस गेम की सबसे खास बात यह है कि, इस गेम में आपके मित्रगण तथा आपकी जान पहचान वाले ऑनलाइन एक साथ ही से खेलते हैं। इस कारण जब तक आपसे जुड़ा दूसरा कोई गेम छोड़कर नहीं जाता है। आप भी गेम छोड़कर नहीं जा पाते हैं। जिस कारण आपका काफी समय, जिस समय का उपयोग कर सकते थे, आप उसका दुरूपयोग कर बैठते हैं।
PUBG
गेम खेलना एक अच्छी प्रक्रिया है। परंतु इससे गलत समय पर और काफी ज्यादा देर तक खेलने से, आपको काफी नुकसान हो सकता है। आप अपने इसी समय को किसी अच्छे काम में लगाएं, तो यह आपको काफी आगे तक ले जा सकता है।
आगे आप खुद समझदार हैं। समझदारी से काम लीजिए और गेम खेलना केवल मनोरंजन का काम है। तो इसे केवल मनोरंजन तक ही सीमित रखें। इसका सदुपयोग करें और इसकी लत से बचें।

रोजाना नई टेक्नोलॉजी से जुड़ी खबरों के लिए रोज़ाना विजिट करें क्रिएटर क्लिक। पोस्ट पसंद आये तो इसे लाइक करें। इस पोस्ट से जुड़े किसी भी सवाल एवं सुझाव के लिए आप नीचे कमेंट अवश्य करें।
अपना अमूल्य समय देने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद, शुभ दिन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here