फेसबुक पर आया बेहद कमाल का फीचर, जरूर ट्राई करें

0
51
Facebook Memes

फेसबुक आज दुनिया की नंबर वन सोशल नेटवर्क साइट बन चुका है। ऐसे में फेसबुक आए दिन कोई न कोई नया फीचर लॉन्च करता रहता है। इसी बीच फेसबुक ने अपने मैसेजिंग सर्विस में कुछ नए बदलाव करके एक नए फीचर को जोड़ा है। जिसके जरिए आप किसी भी भेजे हुए मैसेज को डिलीट कर सकते हैं। जैसे आप अपने किये गए पोस्ट को डिलीट कर पाते हैं। जैसा कि आप व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर भेजे हुए मैसेज को दोनों तरफ से अनसीन और डिलीट कर पाते थे। इसी तरह अब आप फेसबुक पर भी भेजे गए मैसेज को भी अनसीन कर पाएंगे। आइए जानते हैं इसके बारे में बिल्कुल विस्तार से।

Facebook Memes

क्या है यह और कैसे कर पाएंगे इसका उपयोग?

Facebook
  • जैसा कि कभी कभी हम सभी से गलत मैसेज सेंड हो जाते हैं, या फिर गलती से कई बार तस्वीरें वीडियोस या फिर कई ऐसी चीजें जो हम सेंड नहीं करना चाहते हैं, या गलती से सेंड कर भी देते हैं तो, फिर बाद में सॉरी कहना पड़ता है।
  • कई बार ऐसी चीजें सेंड हो जाती है कि जिनके लिए सॉरी भी काम नहीं करता है। ऐसे में यदि हम उस चीज को अपने तरफ से हटा सके तो काफी अच्छा होता है।
  • फेसबुक मैसेंजर में आए इस फीचर के माध्यम से आप भेजे गए मैसेज, फोटो, वीडियो को 10 मिनट के अंदर डिलीट कर पाएंगे। यह फीचर आपको ग्रुप चैट में भी काम आ सकते हैं।
  • 10 मिनट के अंदर आप रिमूव फॉर एवरीवन फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आप 10 मिनट के अंदर रिमूव फॉर एवरीवन फीचर का इस्तेमाल नहीं करते हैं, तब आप इसे डिलीट नहीं कर पाएंगे।
Facebook

इस फीचर के क्या नुकसान है?

  • यदि आप इस फीचर का इस्तेमाल करके किसी भी मैसेज को अन सेंड कर देते हैं। तब मैसेज वास रिमूव्ड लिखा हुआ जाएगा। इससे अगले व्यक्ति को पता चल जाएगा कि आपने किसी मैसेज को भेजकर उसे डिलीट कर दिया है।
  • आप किसी भी तरह उस मैसेज को रिकवर नहीं कर पाएंगे, जिसे अगले यूजर द्वारा हटा दिया गया हो।
  • लेकिन आप उस मैसेज को चाहे तो रिपोर्ट कर सकते हैं। रिपोर्ट करने के लिए उस मैसेज पर टैप करें और समथिंग रॉन्ग पर टैप करके उसे कैटेगरी चुनकर रिपोर्ट कर सकते हैं।

रोजाना नई टेक्नोलॉजी से जुड़ी खबरों के लिए रोज़ाना विजिट करें क्रिएटर क्लिक। पोस्ट पसंद आये तो इसे लाइक करें। इस पोस्ट से जुड़े किसी भी सवाल एवं सुझाव के लिए आप नीचे कमेंट अवश्य करें।
अपना अमूल्य समय देने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद, शुभ दिन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here