Home Tech News Flipkart ने Walmart India के थोक व्यापार को खरीदा

Flipkart ने Walmart India के थोक व्यापार को खरीदा

0
73
  • Flipkart ने Walmart-India की 100 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी। 
  • अगस्त में होगी फ्लिपकार्ट होलसेल की लांचिंग।
walmart india opens 22nd cash and carry store in india

भारत की दिग्गज ई-कामर्स कम्पनी फ्लिपकार्ट ने वालमार्ट इण्डिया के 100 फीसदी थोक व्यापार को खरीद लिया है। इसके साथ ही फ्लिपकार्ट ने खुदरा के साथ थोक व्यापार में भी अपने कदम मजबूती से रखने की तैयारी कर ली है। आपको बताते चले कि फ्लिपकार्ट अगस्त 2020 से B2B प्लेटफार्म फ्लिपकार्ट होलसेल की लांचिंग करेगी।

हालांकि वालमार्ट ग्रुप ने फ्लिपकार्ट में 77 फीसदी हिस्सेदारी मई 2018 में ही खरीद ली थी। अगर इस तरह से देखा जाये तो वालमार्ट ने भारत में अपने थोक व्यापार को फ्लिपकार्ट होलसेल के साथ जोड़कर एक तीर से दो शिकार किये है। पहला दो अलग-अलग प्लेटफार्म को एक साथ जोड़ दिया। दूसरा अब वालमार्ट के विदेशी लेबल की जगह फ्लिपकार्ट नाम के भारतीय लेबल के साथ मार्केट में और मजबूती से उतरेगा।
वालमार्ट इण्डिया बेस्ट प्राइस के नाम से 28 स्टोर्स के माध्यम से थोक व्यापार कर रहा है। इस डील से फ्लिपकार्ट दूसरी थोक बिजनेस कम्पनियों को कड़ी चुनौती पेश कर सकेगा। फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा कि इस डील से हम देश में किराना व एम.एस.एम.ई. क्षेत्र को मजबूत करने में सक्षम हो सकेंगे। इसके अलावा किराना व एम.एस.एम.ई फ्लिपकार्ट द्वारा चलाये जाने वाले आय संवर्धन योजनाओं और क्रेडिट विकल्पों की उपलब्धता का फायदा प्राप्त कर सकेंगे।
walmart%2Bflipkart
अगले महीने फ्लिपकार्ट होलसेल प्लेटफार्म की लांचिंग ग्रॉसरी और फैशन कैटेगरीज से शुरू हो जायेगी। कम्पनी के सीनीयर वाइस प्रेसीडेंट आदर्श मेनन होलसेल प्लेटफार्म के हेड होंगे। वालमार्ट इण्डिया व्यापार व इसके कर्मचारी फ्लिपकार्ट ग्रुप में जुड़ जायेंगे। सीईओ समीर अग्रवाल इस हस्तान्तरण के पूरे होने के बाद वालमार्ट के साथ ही जुड़े रहेंगे।
Creator Click लेकर आता है आपके लिए टेक्नोलॉजी से सम्बन्धित लेटेस्ट अपडेट्स और न्यूज। टेक से सम्बन्धित किसी भी जानकारी जानने के लिए नीचे कमेंट्स में पूछे। आपकी टिप्पणियाँ व सुझाव हमारे लिए अमूल्य है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here