Bing Wallpaper – Daily Best Wallpapers के लिए जरूर डाउनलोड करें

0
72
Bing Wallpaper
Bing Wallpaper

यदि आप डेली नए वॉलपेपर्स को अपने कंप्यूटर या लैपटॉप पर देखना चाहते हैं, तो आपको Bing Wallpaper ज़रूर डाउनलोड करना चाहिए। कुछ समय पहले ही माइक्रोसॉफ्ट ने अपने Microsoft Bing Wallpaper App को Windows 10 के लिए लाँच किया था, जिसकी सहायता से आप अपने Desktop पर बिंग के सबसे अच्छे वॉलपेपर्स Bing daily wallpaper images को देख सकते हैं।

तो इस आर्टिकल के माध्यम से आप जानेंगे कि Bing Wallpaper Software Tool को अपने windows10 अथवा Windows 7 PC/Laptop पर कैसे इनस्टॉल करते हैं। Bing wallpapers पूरी तरह से एक Free टूल है।

कैसे डाउनलोड करें Bing Wallpaper ऐप

  • Bing Wallpaper ऐप को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको इस लिंक पर जाना होगा।
  • बिंग वॉलपेपर के लिए यहाँ क्लिक करें – Download Bing Wallpaper
Bing Wallpaper
Bing Wallpaper (Image : Third Party Copyright)
  • जैसे ही आप इस लिंक पर जाते हैं, यह आपको Microsoft के ऑफिशियल वेबसाइट पर ले जाता है। जैसे ही आप माइक्रोसॉफ्ट के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाते हैं। वहां पर आपको बिंग वॉलपेपर का सॉफ़्टवेयर और ऐप दोनों ही डाउनलोड करने का आप्शन मिल जायेगा।
  • अगले स्टेप में, यहां पर आपको Install Now का एक बटन दिखाई देगा। जैसे ही आप इस बटन पर क्लिक करेंगे, Bing Wallpaper सॉफ्टवेयर आपके कंप्यूटर में सेव हो जाएगा, और इस तरह से आप अपने कंप्यूटर या लैपटॉप पर Bing Wallpaper का सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए आप इस विडियो को भी देख सकते हैं।

कैसे इनस्टॉल करें Bing Wallpaper सॉफ्टवेयर/ ऐप

इस टूल को इंस्टॉल करना बहुत ही आसान है। इसे इंस्टॉल करने के लिए हमें इन निम्न स्टेप्स को फॉलो करना होगा। उन सभी स्टेप्स के स्क्रीन-शॉट भी नीचे दिए गए हैं।

  • सबसे पहले हम डाउनलोड किए गए बिंग वॉलपेपर एप्लीकेशन सॉफ्टवेयर को खोल लेते हैं, या फिर आप डायरेक्ट डबल क्लिक करके इसे रन भी करा सकते हैं।
  • जैसे ही आप इस Tool को Run कराएँगे यहां पर आपको कुछ सेटिंग्स को भी देखना पड़ेगा। यहां पर सबसे पहले आपको दो चीजों का ध्यान रखना होगा।
  • इंस्टॉलेशन करते समय या आप से दो चीजें पूछता है, 1- क्या आप Bing.com को होम पेज बनाना चाहते हैं? 2- क्या आप Bing.com को डिफॉल्ट सर्च प्रोवाइडर के रूप में चाहते हैं? यदि आप इन दोनों को इनेबल कर देते हैं तो यह आपके सभी ब्राउज़र में बाय डिफॉल्ट होम पेज और सर्च प्रोवाइडर बन जाते हैं। इसका अर्थ यह है कि जब भी आप अपने किसी भी ब्राउज़र को खोलेंगे तो वहां पर आपको गूगल की जगह सर्च बार में Bing द्वारा सर्च करना होगा।
Bing Wallpaper Installation
Bing Wallpaper Installation
  • यदि आप अपने ब्राउज़र को जैसे का तैसा रखना चाहते हैं तो इन दोनों टिक मार्क को हटा दीजिए। उसके बाद इंस्टॉल ना ऊपर क्लिक करें।
  • इसे इंस्टॉल होने में कुछ सेकंड्स का समय लगता है और जैसे ही Bing Wallpaper का इंस्टॉलेशन प्रोसेस खत्म होता है, यहां पर आपको फिनिश का ऑप्शन मिलता है। अब जैसे ही आप फिनिश पर क्लिक करते हैं यह अपने आप ही आपके कंप्यूटर पर नए वॉलपेपर को सेट कर देता है।
  • डेक्सटॉप के सबसे नीचे कोने में यदि आप ऑप्शन में देखें तो यहां पर आपको बिंग वॉलपेपर का एक छोटा सा लोगों भी दिखाई देगा। इस लोगों के माध्यम से आप अपने वॉलपेपर को चेंज भी कर सकते हैं।
  • बाय डिफॉल्ट यहां पर आपको लगभग पांच वॉलपेपर्स मिलते हैं। और जैसे ही आप अपने कंप्यूटर या लैपटॉप को इंटरनेट से कनेक्ट करेंगे यहां पर आपको रोज नए वॉलपेपर मिलने लगेंगे। यह सभी वॉलपेपर Bing की तरफ से होते हैं।

क्या है Bing Wallpaper?

Microsoft नें 2016 में Bing Wallpaper टूल को लाँच किया था, जिसे इनस्टॉल करने के बाद लोग प्रतिदिन अपने पीसी या लैपटॉप पर डेली नए वॉलपेपर Bing daily wallpaper का लुत्फ़ ले सकें। कुछ समय तक Bing Wallpaper काफी प्रचलित भी हुआ था, परन्तु इसके परफॉर्मेंस में थोड़ी गड़बड़ी आने के कारण लोगों नें इसका प्रयोग करना काफी हद तक कम कर दिया और धीरे-धीरे इसका चलन समाप्त हो गया।

यह भी पढ़ें – Original Windows 10 ISO File को Free में कैसे डाउनलोड करें

लेकिन माइक्रोसॉफ्ट नें फिर से Bing Wallpaper को एक नए रूप में लाँच किया है। इसका नया लुक काफी सुन्दर है। Bing Desktop Wallpaper की परफोर्मेंस पहले की तुलना में काफी अच्छी भी है।

Bing Wallpaper App
Bing Wallpaper App

यदि आप विंड़ोज़ के Windows 7 या Windows 10 का प्रयोग करते हैं तो इस टूल की सहायता से आप Auto change wallpaper या Daily New Wallpaper को प्राप्त कर सकते हैं।

Microsoft नें Windows 10 के लिए Bing wallpaper का एक ऑफिसियल ऐप भी लाँच किया है जिसे आप माइक्रोसॉफ्ट एक वेबसाइट या ऐप स्टोर से प्राप्त कर सकते हैं।


इस पोस्ट से जुड़ा आपका कोई भी सवाल या सुझाव हो तो नीचे कमेंट अवश्य करें। अपना अमूल्य समय देने के लिए आपका धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here