टिक टॉक भारत में प्रतिबंध के बाद भी कई ढेर सारी वेबसाइट पर आसानी से उपलब्ध है यह ऐप

0
59

Tik%2BTok%2B%25283%2529
Tik Tok

जैसा कि हम सभी लोगों को पता है की टिक टॉक एप को पूरी तरह से भारत में बैन कर दिया गया है। लेकिन फिर भी कुछ वेबसाइट्स पर टिक टॉक एप अभी भी उपलब्ध है और यह जानते हुए भी कि भारत में फिलहाल टिक टॉक एप को बैन कर दिया गया है। इस ऐप को अन्य एप स्टोर पर से अभी तक नहीं हटाया गया है। आइए जानते हैं इससे जुड़ी कुछ बड़ी जानकारियां।

Tik%2BTok%2B%25282%2529
Tik Tok Video
टिक टॉक एप भारत में काफी मशहूर हो गया था। बीते कुछ दिन पहले ही इसे प्ले स्टोर तथा अन्य जगहों से हटाने के निर्देश जारी किए गए थे। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण इस पर आए दिन फैलती अश्लीलता थी। टिक टॉक एप को भारत का एक बहुत बड़ा युवा वर्ग प्रयोग करता था। इस पर फेमस होने तथा कमाने के लालसा से लड़के एवं लड़कियां किसी भी हद तक चले जा रहे थे। इस ऐप को 18 साल से कम उम्र के भी बच्चे प्रयोग कर रहे थे। ऐसे में इस ऐप का बच्चों एवं युवा वर्ग पर काफी बुरा प्रभाव पड़ रहा था।
Tik%2BTok%2B%25284%2529
Tik Tok Ban
जिन बच्चों की उम्र अभी पढ़ाई लिखाई करने की है ऐसे बच्चे भी इस ऐप में अपना अकाउंट बना कर कई खतरनाक स्टंट दिखाने का प्रयास करते थे। उन बच्चों को यह तक नहीं पता था कि जो स्टंट वह देखते हैं उसमें असलियत कुछ भी नहीं होती है।
इन्हीं सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार ने यह निर्देश जारी किए कि इस ऐप को जल्द से जल्द बैन कर दिया जाए। इस ऐप को चाइना के दो व्यक्तियों ने मिलकर बनाया था। जिसे बाद में चाइना के ही एक दूसरी कंपनी ने खरीद लिया था। उसके बाद कुछ ही समय में यह भारत के अंदर काफी फेमस हो गया।
शुरुआती समय में इस ऐप को म्यूजिक कली नाम से प्ले स्टोर पर लाया गया था। फिर बाद में इस ऐप का नाम बदलकर टिक टॉक एप कर दिया गया।
TK
Tik Tok Ban
फिलहाल समस्या यह है कि इस ऐप को अभी तक कई सारे वेबसाइट पर देखा जा रहा है और वहां से इस ऐप को लोग आसानी से डाउनलोड भी कर ले रहे हैं, जो कि बिल्कुल सही नहीं है।

पोस्ट पढनें के लिए धन्यवाद, तकनीक से जुड़े सभी विषयों पर जानकारी पाने के लिए बने रहे हमारे साथ। अपना अमूल्य समय देने के लिए धन्यवाद, शुभ दिन.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here