Home Tech News Amazon ने किया New Alexa App Launch- जाने क्या-क्या है बदलाव

Amazon ने किया New Alexa App Launch- जाने क्या-क्या है बदलाव

0
90
Alexa
Alexa
New Alexa App Launch


अमेज़न ने किया एक नया Alexa App लॉन्च

अमेज़ॅन ने सोमवार को कहा कि वह अलेक्सा का एक नया अवतार मार्किट में आने को है तैयार ऐप्पल के आईफोन, टैबलेट और फोन के लिए अमेज़न Alexa App पूरी तरह से बदल दिया गया गया है। एलेक्सा ऐप Google के एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर चलाने के लिए शुरूकिया जा रहा है, और अपने खुद के फायर टैबलेट पर चलेंगा।

अमेज़न Alexa App होंगा सरे प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध 

अमेज़न एलेक्सा ऐप एलेक्सा ऐप होंगे सरे प्लेट फॉर्म पर उपलब्ध जबकि एलेक्सा आम तौर पर अमेज़ॅन उपकरणों के साथ जुड़ा हुआ है, इको और फायर टीवी की तरह, डिजिटल सहायक एलेक्सा भी अन्य प्लेटफार्मों पर उपलब्ध है, जो ऐप्पल के सिरी और Google सहायक जैसी कई कार्य क्षमता प्रदान करता है आप इसको अपने साथ कही भी ले जा सकते है।


लेकिन वर्तमान अमेज़न एलेक्सा ऐप का उपयोग करना अक्सर मुश्किल होता है, होम स्क्रीन से Random अप्रासंगिक संकेत प्रदान करना और एवम विभिन्न सेटिंग्स खोजने के लिए मेनू के माध्यम से खोजना थोड़ा कठिन हैं

अमेज़न Alexa App ने यूजर के नेविगेशन को किया है आसान 

इस अपडेट में तय किया गया है, एवम जो अमेज़ॅन का कहना है कि आपकी सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली सुविधाओं को सामने और धयान में  में रकहते हुवे सरे सेटिंग को किया गया है। उदाहरण के लिए नए ऐप में, आप अपने रिमाइंडर, एक Spotify प्लेलिस्ट देख सकते हैं, जिसे आप सुन भी सकते है। , आपकी खरीदारी की सूची, एक आगामी अलार्म और आपके द्वारा शुरू की गई अन्य कार्य सब कुछ बड़े ही आसानी से कर पाएंगे,  इसका मतलब है कि आपकी एलेक्सा होम स्क्रीन किसी और से अलग दिखेगी और पहले से कही ज्यादा स्मार्ट होने वाली है।

Also Read-:Top 5 मोबाइल फ़ोन या स्मार्टफोन In 2020 India

अमेज़न मेनू के साथ बहुत सरे नए फीचर है Alexa App में 

आपको ये जानकर बहुत खुसी होंगी की अमेज़न अलेक्सा में कई सारे नए फीचर को इंट्रोडूस किया गया है। यु  कह  ले की आप इसको हर तरफ स्क्रॉल कर सकते है , जहां यह कहता है कि इसे ढूंढना आसान है। रिमाइंडर, दिनचर्या, कौशल, सेटिंग्स और अन्य विकल्पों को मेनू से स्थानांतरित किया जा  सकता  है , जहां उन्हें स्क्रीन के नीचे एक नया “अधिक” बटन खोजने के लिए बनाया गया है ।

बदलते डिवाइसों में ऐप के साथ रहने के लिए अमेज़ॅन के वाकई सरे फीचर रहने की संभावना है।
अमेज़न ने कहा कि यह उम्मीद है कि यह अगस्त के अंत तक सभी मौजूदा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध मार्किट में उपलब्ध होगा।

अमेज़न Alexa App प्रमुख बिंदु

 

  1. अमेज़न ने सोमवार को कहा कि वह iPhone, एंड्रॉइड और इसके फायर टैबलेट के लिए पूरी तरह से बदल दिया गया है। एलेक्सा ऐप नए अवतार में शुरू कर रहा है।
  2. नया ऐप आपके लिए एक कस्टम होम स्क्रीन दिखाएगा, जिसके आधार पर आप अपने सबसे ज्यादा इस्तेमाल हो रही ऐप में इसको माद्यम से  ज्यादा इस्तेमाल कर पाएंगे ।
  3. यह अगस्त के अंत तक सभी उपयोगकर्ताओं को रोल आउट कर देगा यानि की आसानी के साथ मार्किट में उपलब्ध होंगे ।
 
 
नए के एलेक्सा आने से टेक्नोलॉजी के स्वरुप में जरूर बदलाव देखने को मिलेंगे पता नहीं मार्किट में यूजर का इसको लेके कैसा रिव्यु होंगे। 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here