जिओ के नए सर्विस में पाइए 100GB फ्री डाटा हर महीने 100MB प्रति सेकंड इंटरनेट स्पीड के साथ

0
50
Jio Gigafiber Router
हो सकता है आप भी 100MB प्रति सेकंड के स्पीड से इंटरनेट का प्रयोग करना चाहते हो और आप भी जिओ के गीगा फाइबर सर्विस का इंतजार कर रहे हो, तो जल्दी आपका इंतजार खत्म होने वाला है। हाल ही में मिली कुछ जानकारियों के अनुसार लगभग 2 से 3 महीने के अंदर जिओ अपने सर्विसेस को सभी महानगरों तथा ग्रामीण इलाकों तक भी पहुँचाने वाली है।
आइए जानते हैं जियो के रजिस्ट्रेशन से लेकर सर्विस तक सभी महत्वपूर्ण जानकारियों के बारे में
जिओ गीगा फाइबर, जिओ की एक दूसरी इंटरनेट सर्विस प्रदान करने वाली शाखा है। जिसकी सहायता से आप इंटरनेट का उपयोग बेहद उच्च गति से कर सकते हैं। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण जिओ का ऑप्टिक फाइबर सर्विस है। जिओ ने अपने इंटरनेट सर्विस को अपनी फाइबर केबल के द्वारा घर-घर तक पहुंचाने का काम शुरू कर दिया है। ऑप्टिक फाइबर एक प्रकार का केबल होता है जिसमें रोशनी की गति से डेटा ट्रैवल करती है। इसलिए हम बिना रुके और बिना किसी रूकावट के आराम से लाइव स्ट्रीमिंग वीडियो कॉलिंग, लाइव स्ट्रीमिंग मैच, लाइव स्ट्रीमिंग हाई क्वालिटी वॉइस कॉलिंग, तथा हाई डेफिनेशन  गेमिंग बिना किसी रूकावट के आसानी से कर पाएंगे।
Jio Gigafiber Router
यह तो रही जिओ के गीगा फाइबर की बात, अब जानते हैं कि जियो के इस गीगा फाइबर के रजिस्ट्रेशन का तरीका क्या है?
गीगा फाइबर को रजिस्टर करने के लिए सबसे पहले आपको जियो की वेबसाइट पर जाना होगा या फिर आप इसे माय जिओ ऐप के द्वारा भी कर सकते हैं। ऑनलाइन या माई जियो ऐप पर जाने के बाद जिओ गीगा फाइबर के इनवाइट नोटिफिकेशन को टैप करें, फिर आपके सामने एक पेज खुलेगा जिस पर आपको अपने एग्जैक्ट लोकेशन को डालना होगा। वहां पर लोकेशन चुनने के बाद कंफर्म पर क्लिक करें। उसके बाद अपना पूरा नाम मोबाइल नंबर तथा ईमेल आईडी को डालकर सबमिट कर देना है। आपके एरिया से जितने ज्यादा इन्विटेशन आएंगे उतनी ही ज्यादा संभावना होगी जिओ गीगा फाइबर के सबसे पहले आने की।
जिओ से जुड़ीं कुछ अन्य जानकारियां
Jio Gigafiber Router
कुछ उपयोगकर्ताओं को जिओ के इस सर्विस का प्रयोग करने को मिल रहा है। जिन्होंने पहले जिओ के गीगा फाइबर का रजिस्ट्रेशन करवाया था। इसके लिए उन्हें ₹4500 का रजिस्ट्रेशन शुल्क देना पड़ता है। इसमें आपको एक प्रीव्यू ऑफर मिलेगा। जिसमें हर महीने आप को 100gb डाटा का प्रयोग करने के लिए दिया जाएगा। इसके साथ आपको कूपंस भी मिलेंगे जिन की सहायता से 100 जीबी डाटा खत्म होने के बाद भी आप इंटरनेट का उपयोग कर पाएंगे। लेकिन निर्धारित डाटा के खत्म होने के बाद आपको 1एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। इसके बाद आप जियो के टॉप अप से रिचार्ज करके भी 40gb डेटा का उपयोग कर पाएंगे। आप हर महीने 40जीबी वाले टॉप अप से 25 बार रिचार्ज कर सकते हैं। जिससे आपको हर महीने 1000 जीबी डाटा उपयोग करने के लिए मिलेगा।
जिओ के इस गीगा फाइबर की सहायता से आप इंटरनेट के साथ साथ जिओ के कई अन्य सर्विसेस का भी उपयोग कर पाएंगे। हालांकि अभी तक जियो ने इसे लेकर कोई भी खुलासा नहीं किया है। लेकिन जिओ के बॉक्स के पीछे के कुछ हिस्सों में लैन पोर्ट तथा कुछ टीवी कनेक्टिंग पोर्ट्स को भी दिया गया है, हो सकता है भविष्य में इसकी सहायता से आप ऑनलाइन टीवी भी देख पाएंगे।

रोजाना नए टेक्नोलॉजी से जुड़ी जानकारियों के लिए फॉलो करें  क्रिएटर क्लिक को तथा इस पोस्ट से जुड़े किसी भी सवाल एवं सुझाव के लिए आप नीचे कमेंट अवश्य करें। अपना अमूल्य समय देने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद, शुभ दिन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here